Click to Call
+91-7217619956
    Click to Call
  +91-7217619956

मीन राशि का विवाह-Meen Raashi Ka Vivaah

मीन राशि का विवाह

तत्व:

जल

गुड:

परिवर्तनशील, नकारात्मक, स्त्रीत्व  

स्वामी ग्रह:

नेपच्यून

प्यार में देने वाले सबक:

 प्यार स्वप्न है प्यार विश्वास है। प्यार संवेदना है।

प्यार में सीखने वाले सबक:

प्यार जीवन की सबसे बड़ी प्रेरणा हो सकती है, जो किसी को जीने के लिए प्रेरित कर सकती है।

मीन राशि के लोग दूसरों की भावनाओं को और विचारों को बहुत जल्दी समझ जाते हैं। यह बहुत कुशल व्यवहार के होते हैं। इसलिए यह लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय होते हैं, बहुत जाने जाते हैं। और इसलिए इनकी लोगों से भी बहुत जल्दी पट जाती है। मीन राशि के लोग अपने मित्रों के लिए कुछ भी करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। यह बहुत ज्यादा ही संवेदनशील व्यक्तित्व के इंसान होते हैं।

मीन राशि के पुरुष

मीन राशि के पुरुष सौंदर्य और रोमांस से भरपूर होते हैं। और साथ ही इन्हें सौंदर्य और रोमांस के प्रति आकर्षण भी बहुत होता है। इस राशि के पुरुष अपनी स्त्री यानि कि अपनी पत्नी के लिए बहुत ईमानदार रहते हैं। लेकिन यह उनकी बात बहुत जल्दी नहीं मानते हैं। इन्हें धन बहुत प्रिय होता है और यह धन के लिए बहुत सजग रहते हैं। यह व्यक्ति आध्यात्मिक रूप से बहुत जागरूक होते हैं और दूसरों की परेशानियों का हल बहुत जल्द ही निकाल लेते हैं।

मीन राशि की लड़कियां

मीन राशि की लड़कियां सौंदर्य और आकर्षण से भरपूर होती है। इनकी आंखें चमकदार होती हैं और यह हमेशा आकर्षण का केंद्र बनी रहती हैं। लेकिन इन से दोस्ती करना बहुत आसान नहीं होता है। यह अपनी भावनाओं और विचारों को बहुत जल्दी व्यक्त नहीं कर पाती हैं। वैवाहिक जीवन में मीन राशि की लड़कियां बहुत ही दृढ़ और ईमानदार होती हैं। यह लड़कियां जैसा व्यवहार अपने पति के साथ करती हैं वैसा ही व्यवहार उनसे पाने की इच्छा रखती हैं।  

आइए एक नजर डालते हैं उन जोड़ियों पर जिन में लड़का या लड़की में से कोई एक मीन राशि से संबंध रखता है……

लड़का मीन राशि का, लड़की मेष

मीन राशि का लड़का संवेदनशील व सुलझे हुए स्वभाव का होगा, जिसके ऊपर मेष राशि की स्त्री  का क्रोधी जिद्दी व चिड़चिड़ा स्वभाव हावी रहेगा। जब तक लड़की अपने क्रोध पर नियंत्रण करके अपने स्वभाव में मधुरता नहीं लाएगी, तब तक इनके रिश्ते में मधुरता व मैत्री का भाव संभव नहीं है। इनका विवाह करना उचित नहीं है।

लडका मीन राशि का, लड़की वृष

मीन राशि का पुरुष सागर के समान बड़े हृदय वाला होगा और वृष राशि की स्त्री उसे पूरे मन से सम्मान और प्यार करेगी। यह दोनों एक दूसरे की राय लेकर ही हर कार्य करेंगे। इनके जीवन की गाड़ी बहुत ही सुचारु रूप से और सहजता से चलेगी। इनके बीच में वैवाहिक संबंध स्थापित करना उचित है।

लड़का और लड़की दोनों मीन राशि के

यह दोनों काम के बल पर मोक्ष पाने की इच्छा रखते हैं। यह दोनों ही अपने काम को धर्म की तरह मान कर उसी में ध्यान से लगे रहते हैं। इन दोनों के बीच विवाह संबंध स्थापित करना ठीक रहेगा क्योंकि इनकी ट्यूनिंग आपस में मैच करेगी। कभी कभार स्त्री नकारात्मक सोचेगी जिसकी वजह से इन दोनों के रिश्ते में थोड़ी सी खटास आएगी लेकिन फिर सब ठीक हो जाएगा।

~Anjali Chauhan

 

Leave a Reply
Comment  
Name  
Email